ICC T20 World Cup 2024: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, मोबाइल पर फ्री में देख पाएंगे वर्ल्ड कप के सारे मैच

टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 2 जून से होगी। टूर्नामेंट के पहले दिन 2 मुकाले खेले जाएंगे। पहले मैच में अमेरिका का सामना कनाडा से होगा, वहीं दूसरे मैच में वेस्टइंडीज की भिड़ंत पापुआ न्यू गिनी से होगी। टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से कर रहा है।


India T20 World Cup Squad : टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह


इस बार खिताब के लिए 20 टीमें टकराएंगी। इस बीच फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है। फैंस डिज्नी हॉटस्टार के जरिए मोबाइल पर फ्री में विश्व कप के मुकाबले देख सकते हैं।


टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी। पहले मैच में भारतीय टीम का सामना आयरलैंड से होगा। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाला खेला जाएगा।


फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। यह भिड़ंत भी न्यूयॉर्क में होगी। ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम अपना तीसरा मैच अमेरिका के खिलाफ 12 जून को और चौथा मैच कनाडा के खिलाफ 15 जून को खेलेगी।


टी20 विश्व कप 2024 में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। सभी टीमों को 5-5 के 4 ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय टीम ग्रुप ए में है। इस ग्रुप में भारत के अलावा पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका भी है।


ग्रुप ए: भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, अमेरिका।

ग्रुप बी: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान।

ग्रुप सी: न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी।

ग्रुप डी: दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड, नेपाल।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News