T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने किया विश्व कप स्क्वाड का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

Afghanistan Squad T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर होना है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टीमों को पांच-पांच के ग्रुप में बांटा गया है।


India T20 World Cup Squad : टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह


अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अफगानिस्तान ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान राशिद खान को बनाया है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान के स्क्वाड में 15 प्लेयर्स को चांस मिला है। तीन प्लेयर्स को रिजर्व में रखा गया है। 


टी20 वर्ल्ड कप 2022 से अफगानिस्तान ने अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं। जिसमें करीम जनत, मोहम्मद इशाक और नूर अहमद को टीम में शामिल किया गया है। वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान की कप्तानी करने वाले हशमतुल्लाह शाहिदी को टीम में जगह नहीं मिली है। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच साल 2022 में खेला था। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी राशिद खान को सौंपी गई है।


नांग्याल खरोती ने इस साल अफगानिस्तान के लिए आयरलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। 20 साल के इस प्लेयर ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में प्रभावित किया था। उस सीरीज में नांग्याल ने तीन मैचों में केवल 5.90 की इकॉनमी से पांच विकेट लिए थे। अंडर-19 वर्ल्ड कप में 2020 और 2022 में अफगानिस्तानी टीम का हिस्सा रहने वाले मोहम्मद इशाक को भी चांस मिला है। 


टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तानी टीम में मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नांग्याल खरोती और अनुभवी मोहम्मद नबी के सहयोग से राशिद स्पिन विभाग को लीड करते हुए नजर आएंगे। नवीन-उल-हक, फरीद अहमद और फजलहक फारूक ने अपना स्थान बरकरार रखा है और अफगानिस्तान की तेज गेंदबाजी लाइन-अप बनाई है।


T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड:  

राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, नांग्याल खरोती, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल- हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक। 


रिजर्व: सेदिक अटल, हजरतुल्लाह जजई, सलीम सफी

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News