T20 World Cup 2024 में रोहित शर्मा और विराट कोहली करेंगे टीम इंडिया के लिए ओपनिंग

 आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड जल्द ही जारी होने वाला है। अगले महीने के पहले सप्ताह में ही बीसीसीआई द्वारा स्क्वाड जारी कर दिया जाएगा। इसको लेकर भारतीय टीम सेलेक्टर की टेंशन बढ़ी हुई है। विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ कौन ओपनिंग करेगा, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। 


India T20 World Cup Squad : टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह


स्क्वाड जारी होने से पहले ही इस सवाल का जवाब मिल गया है। कयास लगाए जा रहे थे कि मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन या फिर गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल में से कोई रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिखेंगे, लेकिन अब जो नाम सामने आया है, यह हैरान कर देने वाला है।


आईसीसी टी20 विश्व कप का आगाज 1 जून से होने वाला है। इसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। भारतीय टीम भी इसमें किसी से पीछे नहीं है। टीम सेलेक्टर लगभग तय कर चुका है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते कौन दिखेंगे। दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन या फिर शुभमन गिल ओपनिंग करते नहीं दिखेंगे। वहीं, यशस्वी जायसवाल और केएल राहुल भी ओपनिंग करते नहीं दिखेंगे।


दावा किया जा रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए ओपनिंग करने वाले खिलाड़ी विराट कोहली रोहित के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। यह किंग कोहली के फैंस के लिए हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। एक समय था, जब कोहली को स्क्वाड में शामिल करना भी मुश्किल लग रहा था।


रिपोर्ट में दावा किया जा रहा था कि भारतीय टीम सेलेक्टर विराट कोहली को लेकर अधिक रुचि नहीं दिखा रहे थे, लेकिन अब सेलेक्टर किंग कोहली में ना सिर्फ रूची दिखा रहे हैं, बल्कि उन्हें ओपनर बल्लेबाज के तौर पर खिलाने के लिए सोच रहे हैं। इससे ईशान किशन समेत शुभमन गिल और भी कई खिलाड़ियों को जोरदार झटका लगा है, जो ओपनिंग करने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे। बता दें कि विराट कोहली का ओपनिंग करते हुए रिकॉर्ड काफी शानदार है।


किंग कोहली आरसीबी के लिए काफी समय से ओपनिंग कर रहे हैं। इस आईपीएल सीजन भी कोहली ने अभी तक खेले गए 7 मैचों में 361 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक और एक शतक भी लगाए हैं।


बता दें कि विराट कोहली का ओपनिंग करते हुए रिकॉर्ड काफी शानदार है। उन्होंने आरसीबी के लिए ओपनिंग करते हुए ही सबसे अधिक रन बनाए हैं। कोहली ने बेंगलुरु के लिए 105 इनिंग में ओपनिंग की है, इस दौरान उनके बल्ले से 136.44 की स्ट्राइक रेट से 3972 रन निकले हैं। खास बात है कि इन मैचों में कोहली का एवरेज भी 45.13 का रहा है। इससे साफ है कि कोहली ओपनिंग करने के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है। इसी कारण से वह विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिख सकते हैं।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News