IND Vs ENG : धर्मशाला टेस्ट टेस्ट में रजत पाटीदार की जगह देवदत्त पडिक्कल को मिलेगा मौका, ऐसी होगी भारत की संभावित Playing 11

 भारत और इंग्लैंड के सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा। आखिरी मैच के लिए दोनों ही टीमें धर्मशाला पहुंच चुकी हैं और उन्होंने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। उम्मीद की जा रही है कि पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में थोड़े बदलाव हो सकते हैं। जहां भारतीय टीम के टेस्ट में उपकप्तान जसप्रीत बुमराह धर्मशाला टेस्ट से वापसी कर रहे हैं।


वहीं वॉशिंगटन सुंदर को पांचवें टेस्ट के लिए रिलीज कर दिया गया है। वहीं केएल राहुल भी पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए हैं। चलिए जानते हैं धर्मशाला टेस्ट में भारत की प्लेइंग 11 क्या हो सकती है। किन खिलाड़ियों को पांचवें टेस्ट में आराम दिया जाएगा। जबकि किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा।


भारत और इंग्लैंड के बीच रांची टेस्ट में तेज गेंदबाज आकाश दीप को डेब्यू करने का मौका मिला था। वह भारत के लिए 313वें टेस्ट खिलाड़ी बनने थे। उन्होंने अपनी रफ्तार और स्विंग गेंदबाजी से पहली पारी में इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर ध्वस्त कर दिया था। आकाश दीप ने पहली पारी में बेन डकेट, जैक क्रॉली और ओली पोप के बड़े विकेट हासिल किए थे। रांची टेस्ट में दमदार प्रदर्शन करने के बाद टीम मैनेजमेंट आकाश दीप को धर्मशाला टेस्ट में भी मौका दे सकती है।


आकाश दीप के बाद देवदत्त पडिक्कल भी धर्मशाला टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं। पडिक्कल धर्मशाला टेस्ट में रजत पाटीदार के स्थान पर टीम में शामिल हो सकते हैं। दरअसल रजत पाटीदार को विशाखापट्टनम टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला था, लेकिन वह अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। अभी तक रजत पाटीदार ने क्रमश: 32, 9, 5, 0, 17 और 0 का स्कोर बनाया है। वहीं देवदत्त पडिक्कल डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी रन बनाकर आ रहे हैं। वह इस समय काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि उनकों धर्मशाला टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।


भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को धर्मशाला टेस्ट से आराम दिया जा सकता है। दरअसल सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ काफी गेंदबाजी की थी। जिसके बाद मैनेजमेंट उन्हें आराम देने की सोच सकता है। हालांकि विशाखापट्टनम टेस्ट में भी सिराज को आराम दिया गया था, लेकिन उन्हें एक बार फिर आराम दिया जा सकता है। सिराज के स्थान पर जसप्रीत बुमराह टीम में वापसी कर सकते हैं।


भारत की संभावित Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार/देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, रवीन्द्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान)/ मोहम्मद सिराज

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News