IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये दो खतरनाक खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में जहां हार झेलनी पड़ी। वहीं मैच के एक दिन बाद टीम को लगातार कई झटके लगे। पहले जसप्रीत बुमराह को आईसीसी द्वारा फटकार लगाते हुए सजा सुनाई गई।


उसके बाद टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और केएल राहुल भी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। खास बात यह है कि विराट कोहली पहले से ही शुरुआती दो टेस्ट मैच के स्क्वॉड से बाहर हैं। यानी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए यह किसी बड़े सिरदर्द से कम नहीं है।


भारतीय टीम में जडेजा और राहुल के बाहर होने से एक ऐसे खिलाड़ी की किस्मत खुली जिसे लंबे समय से टीम में लेने की मांग उठ रही थी। वो नाम है सरफराज खान का जिन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ इंडिया ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया। राहुल की जगह सरफराज खान को टीम में मौका मिला। वहीं रवींद्र जडेजा की जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह मिली। इसके अलावा आवेश खान भी रणजी टीम के साथ ही रहेंगे और उनकी जगह सौरभ कुमार को चुना गया है।


बीसीसीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार केएल राहुल की जांघ में दर्द की शिकायत है और इसी कारण वह 2 फरवरी से होने वाले विशाखापट्टनम टेस्ट से बाहर रहेंगे। इसके अलावा रवींद्र जडेजा रविवार को हैदराबाद टेस्ट में हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हुए थे। दूसरी पारी में रन लेते समय जडेजा चोटिल हुए थे और इसी कारण वह रनआउट भी हो गए थे। अब तीसरे टेस्ट तक दोनों खिलाड़ी लौटते हैं या नहीं इस पर आगामी अपडेट का इंतजार रहेगा।


टीम इंडिया का नया स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, सौरभ कुमार।

क्रिकेट जगत की न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें www.extrapoint.in | live क्रिकेट मैच की पल पल की अपडेट्स, और live score देखने के लिए हमारी वेबसाइट फॉलो करे www.extrapoint.in |

Latest News